Menu
blogid : 4319 postid : 25

कौन बनेगा ‘पदमपति’?

ASCM : A Stupid Common Man
ASCM : A Stupid Common Man
  • 9 Posts
  • 155 Comments

ब्रांड न्यू रिएलिटी शो

कौन बनेगा ‘पदमपति’?

नोट : ‘पदम’ शब्द हिंदी मीडियम स्कूलों में पढ़ाये जाने वाली गिनती का सबसे बड़ा पैमाना है. जिन्हें याद नहीं है उन्हें याद दिला दे कि अंकों की वृहदता इस तरह तय होती है.. इकाई.. दहाई… सैकड़ा… हजार… दस हजार… लाख… दस लाख… करोड़… दस करोड़… अरब… दस अरब… खबर… दस खबर… नील… दस नील… पदम… दस पदम…
अब भी याद आ गया होगा. नहीं आया तो कृपया अभी अपना कम्प्यूटर शटडाउन मारकर किसी नजदीकी प्राथमिक विद्यालय में एडमिशन ले लें. हां, एडमिशन लेने से पहले ये जरुर पता कर लें कि विद्यालय कहीं शिक्षक विहीन तो नहीं है. वरना सारी मेहनत बेकार जाएगी. )

शो में भाग लेने के लिए पात्रता एवं शर्तें
(1) इस शो में सिर्फ केंद्र या राज्य सरकारों के मंत्री, सांसद, विधायक, आयोगों के चेयरमैन या दूसरे पदाधिकारी, आईएएस-पीसीएस व अन्य राजपत्रित अधिकारी भाग ले सकते हैं. सेना के अफसर, सरकार के अधीन आने वाले सभी उपक्रमों के वरिष्ठ अधिकारी भी भाग ले सकते हैं.
(2) शो में भाग लेने के लिए आवेदन पत्र के जरिये प्रतिभागी को ये साबित करना होगा कि चालू वर्ष में देश सबसे बड़ा घोटाला उन्होंने किया है. इसके लिए कैग रिपोर्ट, विदेशी बैंकों में जमा रुपयों की रसीदें और समाचार पत्रों में छपी खबरों, घर में छुपा कर रखे गए नोटों की गड्डियों, सोने की छड़ों की वीडियो, अघोषित चल-अचल सम्पत्ति के विवरण को प्रमाण के तौर पर दिया जा सकता है.
(3) शो में आवेदन के लिए बेसिक अर्हता इसरो के ताजा एस-बैंड स्पेक्ट्रम घोटाले को रखा गया है. यदि आवेदन के इच्छुक  इससे बड़े घोटालेबाज हैं तो ही आवेदन करें.
(4) सलेक्टेड प्रतिभागियों को ही हमारे लाइव रिएलिटी शो में आने का मौका मिलेगा. यहां उन्हें एक्सपर्ट पैनल के समक्ष ग्रुप डिस्क्शन और पर्सनल इंटरव्यू से गुजरना होगा. इसके बाद ही असली विजेता चुना जाएगा.
(5) शो में भाग लेने के लिए न तो उम्र की कोई सीमा है और न ही उसका भारतीय नागरिक होना अनिवार्य है. जिनका घोटाला अब तक जनता के सामने नहीं आया है, उन्हें इस शो में वरियता दी जाएगी. घोटाला कितना भी पुराना हो.. चलेगा.

शो का मुख्य उद्देश्य
भारत से विदेशों में प्रतिभा पलायन को रोकना. या फिर प्रतिभाओं की मेंटेलिटी में बदलाव लाना. ये बताना कि अपना देश गरीब नहीं है. यहां बहुत रुपये हैं, जिनकी कल्पना भी नहीं की जा सकती. या तो प्रतिभाएं यही रहकर बड़ा घोटाला करें. या फिर विदेशों में जाकर वहां घोटाला कर गबन के रुपयों को भारतीय बैंकों में जमा कराने का बीड़ा उठाएं.

शो के मुख्य आकर्षणRupees
शो के जजेज पैनल में कुछ खास सितारों का जगह दी गयी है.
लालू प्रसाद यादव (चारा फेम),
एके तेलगी (स्टैम्प फेम),
सुरेश कलमाड़ी (सीडब्लूजी फेम),
ए. राजा (2जी फेम)

मेगा फाइनल शो में स्टार प्रेजेंस
मनमोहन सिंह (प्रणेता, इसरो घोटाला)

डायरेक्टर
शरद पवार

प्रोड्यूसर
ललित मोदी

स्पेशल इफेक्ट्स

शशि थरूर, सुनंदा

शो के स्पॉन्सर

कॉमनवेल्थ वेल्थ गेम्स आयोजन समिति, देवास मल्टीमीडिया, जीएल इवेंट्स, आईपीएल गेम्स, सत्यम इंफोकाम

प्रसारण

कलैंगर टीवी पर
(करुणानिधि के इस पारिवारिक चैनल की फिलहाल 2जी स्पेक्ट्रम के चलते जांच चल रही है)

ईनाम

लो कर लो बात… ये तो सूरज को दीया दिखाने वाली बात होगी. आपको हम 100 करोड़ का भी इनाम देंगे तो ये आपके लिए ‘चवन्नी छाप’ ही रहेगा. हमें जितना देने में शर्म आएगा शायद उससे ज्यादा आपको ये लेने में शर्म आएगा. अमां.. आप तो पहले से इतना लूट चुके हैं कि मास्टर लोग बच्चों को नहीं बता पाते कि घोटाले की एक्चुअल एमाउंट क्या है. बच्चे ना समझी में पूछ देते हैं कि ‘मास्टर जी, कॉमनवेल्थ में जो घोटाला हुआ है उसे लिखने में कितने जीरो का इस्तेमाल होगा… कई मास्टर साहब तो आज तक बच्चों को सही जवाब भी नहीं दे सके हैं. अखबार वाले भी हजार करोड़, लाख करोड़ जैसे शब्दों का सहारा लेकर घोटाले की रकम की व्याख्या की कोशिशें कर रहे हैं.
– अलबत्ता विजेता का दिल रखने के लिए आदर्श सोसाइटी में एक थ्री-बीएचके फ्लैट इनाम दिया जाएगा.
– आईपीएल में टीम उतारने का मौका भी मिलेगा ताकि आप अपनी ब्लैक मनी को व्हाइट बना सकें.

मेगा एवार्ड
मेगा एवार्ड के तौर पर हम अपने सुपर-डुपर रिएलिटी शो के जरिये सरकार से गुजारिश करेंगे कि वो  ‘भारत रत्न’, ‘पद्म भूषण’, ‘पद्म विभूषण’, ‘पद्मश्री’ टाइप टुंटपुजिये और विवादास्पद एवार्ड को बंद करके एक मात्र ‘पदमपति’ एवार्ड शुरू करे. इसे ही करोड़पति, अरबपति दर्जे के बाद देश का सर्वोच्च ‘धनी नागरिक सम्मान’ समझा जाए. यदि ऐसा हुआ तो घोटालों के इतिहास के काले पन्नों में आपका नाम स्वर्णअक्षरों से लिखा जाएगा. ब्लैक बैकग्राउंड पर गोल्डेन कलर खूब कंट्रास्ट भी मारेगा…

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh