Menu
blogid : 4319 postid : 18

क्लास-7 स्टुडेंट का लव लैटर- valentine contest

ASCM : A Stupid Common Man
ASCM : A Stupid Common Man
  • 9 Posts
  • 155 Comments

loveletter8

मेरी प्यारी
मोनिका…

जब से तू मेरे सेक्शन में ट्रांसफर होकर आई है, तूने मेरा चैन चुरा लिया है. अब तो पढ़ाई में भी जी नहीं लगता. सच कहूं तो मैं तुझसे लव करने लगा हूं. अब ये न कहना कि हम दोनों अभी बच्चे हैं. बच्ची होगी तू… मैं तो बहुत बड़ा हूं. सब कुछ समझता हूं. पॉपुलेशन क्यों बढ़ रही है, ये भी जानता हूं. इसे कैसे कंट्रोल किया जा सकता है, ये भी जानता हूं.
वैसे ये ये लेटर शायद वेलेंटाइन डे के दिन तुम्हारे हाथ में होगा. मगर मैंने इसे कई रोज पहले ही क्लास में बैठकर लिख लिया है. वैसे तो ये लेटर मैं कल ही लिख लेता. मगर कल मैं घर में भूल गया कापी और पेन. क्योंकि तेरे मस्त-मस्त दो नैन.. मेरे दिल का ले गए चैन..
मैं तुमसे प्यार करता हूं और तुमसे शादी करना चाहता हूं. मेरे दिलो-दिमाग पर तू छाई है. अब तो कार्टून नेटवर्क और पोगो चैनल देखते हुए, मुझे तेरा ही चेहरा सामने नजर आता है. कम्प्यूटर गेम खेलते वक्त भी कर्सर में तेरे चेहरा ब्लिंक करता है..
तूझे विश्वास नहीं होता है तो कुरकुरे, पेप्सी, मैगी और अंकल चिप्स की कसम. तू सोचेगी कि प्यार-मुहब्बत के चक्कर में पढ़ाई बरबाद होगी. तो ऐसा मत सोच. अभी मोहब्बत करने के लिए हमारे पास तीन साल हैं. क्लास 10 तक ग्रेडिंग सिस्टम है और हम फेल नहीं होंगे. रही बात क्लास 11 और 12 की तो, वहां हम यूपी बोर्ड में एडमिशन ले लेंगे. सुना है वहां फर्स्ट डिवीजन पास करने का पूरा जुगाड़ है.
वैसे तो मुझे क्लास की बहुत सारी लड़कियां लाइक करती हैं. मगर तुम मुझे सबसे ज्यादा पसंद हो. क्योंकि तुम सुंदर हो. तुम्हारे लंच बाक्स में रोज नये-नये डिशेज रहते हैं. एक रोज मैंने तेरे लंच बाक्स से आलू के पराठे चोरी किए थे. कसम से बहुत टेस्टी थे. तेरी मम्मी अच्छी हैं जो तुझे रोज बढिय़ा-बढिय़ा खाना देती है. मेरी मम्मी लंच में रोज सैंडविच ही देती है (आई हेट सैंडविच). सुबह वो इससे ज्यादा कुछ बना भी नहीं पाती. क्योंकि वो भी स्कूल जाती है. एक्चुअली वो गवर्नमेंट जूनियर हाईस्कूल में टीचर है.
मैंने अपनी मम्मी से कहा कि मुझे अपने ही स्कूल में ही एडमिट करा दो, तो वो कहती है कि नहीं वो गंदे बच्चों का स्कूल है. अब तुम ही बताओ, गंदे बच्चों के स्कूल में मेरी मम्मी को जाने क्या जरुरत है. संडे को भी उसे क्लब और किटी पार्टिज से छुट्टी नहीं मिलती. पापा भी खुद को इंडस्ट्री का मालिक कहते हैं. इंडस्ट्री में दो हजार इम्प्लाइज हैं मगर आज तक मेरे लिए टाइम नहीं निकाल सके. वो कहते हैं कि बेटा, इतनी मेहनत तो हम तेरे लिए ही करते हैं. पर मुझे समझ नहीं आता कि क्यों करते हैं…
भले ही मेरे पैरेंट्स के पास बहुत रुपये हैं मगर तू मुझसे ज्यादा लकी है. तेरे पापा रोज तुझे स्कूल तक स्कूटर से छोडऩे आते हैं. इसके बाद तेरी मम्मी तुझे रिक्शे पर बिठा कर ले जाती है. मेरे घर दो कार है मगर मेरे मम्मी-पापा के पास टाइम नहीं है.
वैसे अगर तू मेरी गर्लफ्रेंड बनेगी तो मैं तेरे लिए कुछ भी कर सकता हूं. मैं तुम्हें वो पेन और पेन्सिल बाक्स गिफ्ट भी दूंगा जो मेरे अंकल लंदन से मेरे लिए लाए हैं. मैं हर वीक मिलने वाली अपनी 500 रुपये पॉकेटमनी के 200 रुपये भी तुम्हें दे सकता हूं. बड़ा होकर तूझसे की शादी करुंगा. फिर तेरे घर आकर रहूंगा. तेरे मम्मी के हाथों बने आलू के पराठे खाऊंगा. तेरे छोटे-भाई बहनों के साथ खेलूंगा. क्योंकि मेरा कोई भाई या बहन नहीं है. मैं घर में बिलकुल अकेला फील करता हूं. मेरे मम्मी-पापा के पास रुपये बहुत हैं मगर वो एक और बच्चा नहीं पैदा कर सकते. इसके लिए भी शायद उनके पास टाइम नहीं है.
एक और बात, तुम्हारे बगल में बैठने वाली नैन्सी भी मुझे बहुत लाइन मारती है. मगर मुझे उससे डर लगता है. क्योंकि मैंने सुना है कि उसके पापा पुलिस वाले अंकल हैं. मुझे मालूम है कि यदि उन्हें पता चला कि मेरा नैन्सी से अफेयर है तो वो मुझे एक कट्टा, दो कारतूस के खोखे के साथ अरेस्ट कर जेल भी भेज सकते हैं. या फिर फेक एनकाउंटर में मार भी सकते हैं.
इसलिए मोनिका, प्लीज-प्लीज, तूझे एग्जामिनेशन के रिजल्ट की कसम. यदि तूने मेरे प्यार को ठुकराया तो कसम से मैं पढ़ाई छोड़ दूंगा (जो अब वैसे भी नहीं हो पा रही.). मैं बड़ा होकर पॉलिटिशन बन जाऊंगा और सेंट्रल केबिनेट मिनिस्टर बन घोटाले पर घोटाला कर पूरे देश को बरबाद कर दूंगा. तेरे जैसे पढ़े-लिखे आईएएस-आईपीएस ऑफिसर्स से अपने जूते भी साफ कराऊंगा.. इसलिए मेरी जान, प्लीज मेरी बातों को सीरियसली ले.. अंत में ये चार लाइन सिर्फ तेरे लिए मैंने बनाई है…

जैसे शीला की जवानी
जैसे मुन्नी की बदमानी
वैसे मैं हूं तेरा दीवाना
तू बन जा मेरी दीवानी
तू मेरी पेप्सी, चॉकलेट और टॉफी
मैं तेरा राजा और तू मेरी रानी

I Love You so much.. ♥ Happy valentine’s day♥.

सिर्फ तुम्हारा
राहुल
क्लास 7-सी
एबीसी पब्लिक स्कूल

(मगर दुर्भाग्य, राहुल ने ये लेटर जिस कापी में लिखा, वो कापी क्लास टीचर के हत्थे चढ़ गयी. इसी के साथ वेलेंटाइन डे के ठीक पहले ही इस मासूम लव स्टोरी का द इंड भी हो गया..)

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh